मंदिर से चोरी करोड़ों की अष्टधातु की मूर्तियां बरामद, तीन गिरफ्तार

Idols worth crore rupees theft(File Photo)

भारत और नेपाल की सीमा पर लगे जिला बहराइच में मंदिर से करोड़ों की चोरी की गई मूर्तियों को पुलिस ने बरामद कर लिया है. पुलिस ने सोमवार को मूर्ति चोरों के गिरोह से जुड़े तीन सस्दयों को गिरफ्तार किया है.

इनके पास हरदी इलाके के प्राचीन राम जानकी मंदिर से चुराई गई करोड़ों रूपयों वाली अष्टधातु से बनीं तीन मूर्तियां बरामद की गई हैं. पुलिस गिरोह में शामिल अन्य छह लोगों की तलाश कर रही है.

हरदी थाना क्षेत्र के रमपुरवा ग्राम में दो फरवरी को प्राचीन राम जानकी मंदिर से करोड़ों रूपये कीमत की हनुमान, लक्ष्मण व सीता की अष्टधातु की मूर्तियां चोरी हो गयी थीं.

आलाधिकारियों ने क्राइम ब्रांच, स्वॉट व हरदी पुलिस को जल्द से जल्द मामले के खुलासे के निर्देश दिये थे. पुलिस टीमों ने लगातार प्रयास के बाद मूर्ति चोरों के गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तारी करने में सफलता हासिल की.

पुलिस ने चोरों को चहलारी घाट से गिरफ्तार किया. उनके पास से मंदिर से चोरी की गई करोड़ों रुपये मूल्य की तीनों मूर्तियों भी बरामद की गई.

पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि मूर्ति के साथ पकड़े गये आरोपी एक दूसरे के दोस्त हैं. आरोपी रामजी, निजाम व उवैद हैं. पुलिस की पूछताछ में इन लोगों ने बताया कि इन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर पहले मंदिर की रेकी की.

फिर उसके बाद सभी ने घटना को अंजाम दिया. चोरी करने के बाद इनकी मंशा सभी मूर्तियों को नेपाल में बेचने की थी. इनकी मंशा पुरी होने से पहले पुलिस ने इनको गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*