भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने हरीश रावत पर बोला हमला

देहरादून.सत्तारूढ़ दल भाजपा के खानपुर विधायक कुंवर प्रणव ने विधानसभा में अपनी ही सरकार के साथ पिछली कांग्रेस सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. उन्होंने कहा कि करीब 34.84 करोड़ लागत से बने बालावाली खानपुर तटबंध के मात्र दो साल बाद ही ध्वस्त होने से करीब 15 हजार की ग्रामीण आबादी के जीवन पर खतरा मंडरा रहा है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर तटबंध घोटाले में लिप्त होने और उनके विधानसभा क्षेत्र खानपुर के साथ बदले की भावना के साथ काम करने का आरोप लगाया. इस तटबंध के साथ ही सोलानी नदी पर प्रस्तावित तटबंध निर्माण के लिए बजट प्रस्ताव की पत्रावली शासन स्तर पर लटके रहने से उत्तेजित विधायक ने सदन में अपनी ही सरकार को भी घेर लिया. बाद में सिंचाई मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उक्त दोनों योजनाओं पर काम शुरू करने के लिए लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले धनराशि जारी की जाएगी.
विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन ने जिस अंदाज में हरीश रावत को निशाने पर लिया, उसे विपक्ष कांग्रेस और सत्तापक्ष भाजपा की नई तनातनी से जोड़कर देखा जा रहा है. रावत ने सरकार के खिलाफ विधानसभा के समक्ष धरने पर बैठने की घोषणा की है. ऐसे में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाकर प्रणव के बहाने सरकार को भी परोक्ष रूप से रावत को कठघरे में खड़ा करने का बहाना मिल गया है.
कांग्रेस सरकार के खिलाफ बगावत करने वाले बागी विधायकों में शुमार रहे और अब खानपुर के भाजपा विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन मंगलवार को विधानसभा में अपनी सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के खिलाफ गरजे. भोजनावकाश के बाद विपक्ष की गैर मौजूदगी में राज्यपाल के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान पीठ ने कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन के उक्त प्रस्ताव को नियम-51 में चर्चा के लिए मंजूरी दे दी. सरकार के खिलाफ अपने प्रस्ताव में विधायक कुंवर प्रणव ने गंगा नदी और सोलानी नदी पर तटबंध निर्माण मामले में घोटाले का आरोप लगाते हुए इसकी जांच विधानसभा की समिति से कराने की मांग की.

The post भाजपा विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन ने हरीश रावत पर बोला हमला appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*