प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे जौलीग्रांट एयरपोर्ट, बारिश ने डाला खलल

देहरादून, 14 फरवरी (उदयपुर किरण). आगामी लोकसभा चुनावों के लिए रुद्रपुर में विजयी शंखनाद रैली को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर सुबह सात बजे उतरा लेकिन मौसम खराब होने के कारण उनका हेलीकॉप्टर आगे के लिए उड़ान नहीं भर सका. फिलहाल मौसम खुलने का इंतजार किया जा रहा है. देहरादून और आसपास के इलाकों में बारिश हो रही है. साथ ही रैली स्थल रुद्रपुर में भी कोहरे के बीच बारिश हो रही है. साढ़े दस बजे तक भी प्रधानमंत्री देहरादून से रवाना नहीं हो पाए. प्रधानमंत्री सहकारिता विभाग की 3340 करोड़ रुपये की राज्य समेकित सहकारी विकास परियोजना का उद्घाटन करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

मौसम विभाग के मुताबिक मौसम साफ होने में थोड़ा समय और लग सकता है. बताया जा रहा है कि दोपहर 12 बजे रुद्रपुर पहुंचने से पहले वे जिम कॉर्बेट नैशनल पार्क भी जा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपराह्न 2:55 बजे हेलीकॉप्टर से 31वीं वाहिनी में बनाए हेलीपैड पर उतरेंगे. यहां से वह कार से तीन बजे मोदी मैदान में पहुंचेंगे. दस मिनट तक सहकारिता विभाग के कार्यक्रम में रहने के बाद वह सवा तीन बजे मैदान के दूसरे हिस्से में जनसभा को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री चार बजे कार से वापस हेलीपैड पहुंचेंगे और 4 बजकर 10 मिनट पर हेलीकॉप्टर से रवाना हो जाएंगे. महारैली में मुख्यमंत्री समेत उनकी कैनिबेट के अधिकतर मंत्री और पार्टी विधायक भी रैली में मौजूद रहेंगे. शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय और सहकारिता मंत्री रुद्रपुर में डेरा डाले हुए हैं. पुलिस प्रशासन ने भी सुरक्षा चक्र तैयार किया है.

कुमाऊं-गढ़वाल से डेढ़ हजार से अधिक पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की ड्यूटी रैली स्थल और शहर के चप्पे-चप्पे में लगाई गई है. डीजी (कानून व्यवस्था) अशोक कुमार ने पुलिसकर्मियों को महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रुद्रपुर में प्रदेश के छोटे किसानों व महिला स्वयं सहायता समूहों के लिए ब्याज रहित ऋण की घोषणा करेंगे. वह प्रदेश सरकार की ब्याज रहित ऋण योजना का शुभारंभ करेंगे. इस योजना में छोटे किसानों को एक लाख रुपये तक तथा महिला समूहों को पांच लाख रुपये तक का ऋण बिना ब्याज के मिल सकेगा. इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्यपाल बेबी रानी मौर्या, सहकारिता राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ धन सिंह रावत समेत अन्य मंत्री मौजूद रहेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी भाजपा की विजय शंखनाद महारैली में जनसभा को संबोधित करेंगे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जनसभा में 110 फुट दूरी पर बने मंच से संबोधित करेंगे. जनसभा के लिए मोदी मैदान में पांच द्वार बनाए गए हैं. 172 वर्ग फुट में मंच तैयार किया गया है. मंच के आगे 60 फुट की डी बनाई है. उसके बाद 50 फुट की डी में वीवीआईपी बैठेंगे. वीवीआईपी के बाद 75-75 फुट की चार डी जनता के लिए बनाई हैं. करीब एक लाख लोगों के लिए जनसभा स्थल तैयार किया गया है. मैदान में 22 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई हैं. मंच के पीछे 225 वर्ग फुट में ग्रीन हाउस, 450 वर्ग फुट में अस्थायी पीएमओ हाउस बनाया गया है. सहकारिता विभाग के कार्यक्रम के लिए चार हजार किसान व महिला समूहों के लोगों के लिए पंडाल बनाया है. इसमें मंच 320 वर्ग फुट में बनाया है. सहकारिता विभाग की 3600 करोड़ की योजना का शुभारंभ कर करीब 13 किसान व समूहों की महिलाओं को शून्य ब्याज पर देने वाले ऋण के चेक वितरित करेंगे.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे जौलीग्रांट एयरपोर्ट, बारिश ने डाला खलल appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*