प्रखर आध्यात्मिक वक्ता शिवानी दीदी रविवार को उदयपुर में

राजयोग से संस्कार परिवर्तन पर देंगी उद्बोधन 

उदयपुर. प्रसिद्ध आध्यात्मिक वक्ता ब्रह्माकुमारीज की बी.के.शिवानी बहन रविवार शाम को उदयपुर में  ‘स्वर्णिम समाज की स्थापना के लिए राजयोग द्वारा संस्कार परिवर्तन’ विषय पर उद्बोधन देंगी. ब्रह्माकुमारीज प्रतापनगर उदयपुर और कृषि विश्वविद्यालय के साझे में कृषि विश्वविद्यालय कैम्पस के स्पोट्र्स पैवेलियन में रविवार शाम 5 से 7.30 बजे तक होने वाले इस ऐतिहासिक आयोजन में राजस्थान के कोने-काने और देश के विभिन्न हिस्सों से लोग शिवानी दीदी को सुनने उदयपुर पहुंचेंगे.

ब्रह्माकुमारी विजयलक्ष्मी दीदी ने बताया कि अद््भुत आध्यात्मिक वक्ता शिवानी दीदी अपने अनमोल वचनों से अब तक लाखों लोगों का जीवन बदल चुकी हैं. उदयपुर में दीदी का यह दूसरा कार्यक्रम है व इसके लिए लोगों में जबर्दस्त उत्साह है. कार्यक्रम की सभी तैयारियों को अंब अंतिम रूप दिया जा रहा है. 200 गुणा 310 वर्गफीट का विशाल पांडाल सजाया गया है जिसमें पांच हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. प्रवेश के लिए 22 गेट बनाए गए हैं. कार्यक्रम में प्रवेश नि:शुल्क होगा.

विजयलक्ष्मी दीदी ने बताया कि शिवानी दीदी के सभी आयोजन बहुत ही शांत वातावरण में होते हैं, ताकि उनके आलोकित मन की बात सीधे सबके मन को पहुंच उन्हें आलोकित कर दिव्य शक्तियों से परिपूर्ण बना सके. ऐसे में दो घंटे का यह आयोजन भी ‘पिन ड्रॉप साइलेंस’ में होगा. इस कार्यक्रम के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन  www.bkevent.org र भी शुरू हो गए हैं. इसके लिए आगंतुकों के लिए पानी व चल शौचालयों की व्यवस्था भी रहेगी. 

ब्रह्माकुमारीज समाज सेवा प्रभाग के वीरेन्द्र भाई ने बताया कि ब्रह्माकुमारी भाई-बहन कार्यक्रम की तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटे हैं. इस कार्यक्रम में सहयोग के लिए ब्रह्माकुमारीज के मुख्यालय माउण्ट आबू से महावीर भाई सहित अन्य भाई-बहन भी पहुंच कर सहयोग कर रहे हैं.

 ‘अवेकनिंग विद ब्रह्माकुमारीज’ के माध्यम से संकल्पों की सकारात्मकता द्वारा मनुष्य की आन्तरिक शक्तियों को जागृत कर जीवन में अद्भुत परिवर्तन करने की कला सिखाने वाली प्रसिद्ध आध्यात्मिक वक्ता बी. के.शिवानी को सुनने की ललक झीलों की नगरी के लोगों में बरसों से थीं जो अब पूरी होने जा रही है. पूणे विश्वविद्यालय से 1994 में इलेक्ट्रोनिक्स इंजीनियरिंग में गोल्ड मेडलिस्ट बी. के. शिवानी बहन अपनी विशिष्ट शैली द्वारा जन सामान्य को सहजता से जीवन मूल्यों एवं स्व प्रबंधन का पाठ पढ़ाती हैं.  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*