पुदुचेरी सरकार किरण बेदी के खिलाफ धरने पर

पुडुचेरी . केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी दिल्ली जैसे हालत बन गए हैं. पुडुचेरी की उप-राज्यपाल किरण बेदी के खिलाफ मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनके मंत्री धरने पर बैठ गए हैं. इसके बाद किरण बेदी ने सीएम को पत्र लिखकर कहा है कि सीएम को धरना देने की बजाए मुझसे मिलने के लिए पूछना चाहिए था. मुख्यमंत्री वी नारायणसी ने ट्वीट कर कहा है कि कई मुद्दों को लेकर यह धरना दिया जा रहा है. इसमें हेल्मेट अनिवार्य किए जाने का फैसला भी शामिल है.

pondy-cm-dharna इस मामले पर किरण बेदी ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है. पत्र में लिखा गया है, आपको अपने पत्र का जवाब मिलने का इंतजार करना चाहिए था लेकिन आप गैरकानूनी तरीके से राज निवास में जवाब मांगने चले आए. आप जिस पद पर हैं, उसके लिए यह तरीका सही नहीं है. आपने पत्र में जो भी मुद्दे लिखे हैं, उन पर विचार करने के बाद जवाब दिया जा सकता है. आपने यह भी जिक्र नहीं किया था कि अगर आपको जवाब नहीं मिलता है तो आप अपने साथियों के साथ धरने पर बैठ जाएंगे. मैं आपसे अनुरोध करती हूं कि 21 फरवरी को विस्तृत चर्चा के लिए आइए.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया है, उप-राज्यपाल के सामने 39 मुद्दे उठाए गए हैं और उन्हें तत्काल हल करने की मांग की गई है. क्षेत्र के विकास और लोगों के लिए जरूरी इन मुद्दों पर अब तक कोई जवाब नहीं मिला है, ऐसे में मैं, मेरे मंत्री और विधायक राज निवास के सामने पुडुचेरी के लोगों के लिए धरने पर बैठे हैं.

किरण बेदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे मुख्यमंत्री वी नारायणसामी और उनकी सरकार की मांग है कि केंद्र सरकार किरण बेदी को वापस बुलाए. मुख्यमंत्री पुडुचेरी में हेल्मेट संबंधी नियमों को लागू किए जाने के तरीके का विरोध कर रहे हैं और केंद्र सरकार से उनकी मांग है कि इस फैसले को भी वापस लिया जाए.



http://udaipurkiran.in/hindi

The post पुदुचेरी सरकार किरण बेदी के खिलाफ धरने पर appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*