Breaking News
Home / BUSINESS / जिंक को 2,545 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ

जिंक को 2,545 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ

दूसरी तिमाही 6 माही के वित्तीय परिणामों की घोषणा, शत प्रतिशत अंतरिम लाभांश की घोषणा

उदयपुर। हिन्दुस्तान जिंक के निदेशक मंडल ने सोमवार को 30 सितंबर को समाप्त हुई छह माही और दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा की, जिसमें दूसरी तिमाही में कंपनी ने 2,545 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ हुआ, जो कि चालू वर्ष की पहली तिमाही की समान अवधि की तुलना में 36 प्रतिशत तथा गत वर्ष की समान तिमाही की तुलना में 34 प्रतिशत की वृद्धि दर्शाता है।

वहीं दूसरी तिमाही के दौरान कंपनी ने 5,232 करोड़ रुपए का राजस्व अर्जित किया जो गतवर्ष की समान अवधि की तुलना में 37 प्रतिशत अधिक दर्शाता है। राजस्व में वृद्धि एल एमई में धातु की कीमतों में सकारात्मक वृद्धि के परिणामस्वरूप हुई है। कंपनी के निदेशक मण्डल ने शेयरधारकों को 100 प्रतिशत अंतरिम लाभांश देने की घोषणा की है जो 2 रुपए के प्रति इक्विटी शेयर पर 2 रुपये प्रति शेयर अंतरिम लाभांश है। जिंक के चेयरमैन अग्निवेश अग्रवाल ने कहा कि पिछले पांच साल के सीएजीआर के संबंध में खनन धातु उत्पादन में 39 प्रतिशत की वृद्धि हुई हैं और हम उम्मीद करते हैं कि इस वर्ष भूमिगत खदान की प्रगति से 60 प्रतिशत से अधिक उत्पादन होने की संभावना है।

जिंक को वित्तीय वर्ष की दूसरी तिमाही में खनित धातु का उत्पादन 2,19,000 टन हुआ जो गतवर्ष की समान अवधि की तुलना में 14 प्रतिशत अधिक है। वहीं छह माही के दौरान 452,000 टन खनित धातु का उत्पादन हुआ जो कंपनी की गत वर्ष की इसी समान अवधि की तुलना में 42 प्रतिशत अधिक है। इसी तरह एकीकृत रिफाइंड जस्ता धातु 192,000 टन उत्पादन हुआ, जो गतवर्ष की समान अवधि की तुलना में 29 प्रतिशत अधिक है। एकीकृत सीसा धातु 38,000 टन उत्पादन हुआ जो गतवर्ष की समान अवधि की तुलना में 24 प्रतिशत अधिक है। तिमाही के दौरान एकीकृत चांदी धातु का उत्पादन 140 मीट्रिक टन हुआ जो गतवर्ष की तुलना में 31 प्रतिशत अधिक है।

Check Also

1

निवेशकों को सशक्तिकरण प्रदान करता है सेबी : पारीख

उदयपुर। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) और बीएसई निवेशक जागरूकता निधि की ओर से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>