छापरड़ा ग्राउण्ड में शुरु हुए विकास कार्य, सभापति ने दिए निर्देश

राजसमंद। कांकरोली में शांति कॉलोनी क्षेत्र में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय के पास स्थित छापरड़ा ग्राउण्ड में नगर परिषद की ओर से 49 लाख रुपए लागत से कराए जाने वाले विकास कार्यो की शुरुआत हो गई है। शुक्रवार शाम को मैदान के निरीक्षण के लिए पहुंचे सभापति सुरेश पालीवाल ने वहां मौजूद परिषद के तकनीकी अधिकारियों को निर्देशित किया कि परिषद बोर्ड की मंशानुसार इस मैदान का सुनियोजित ढंग से विकास कराया जाए ताकि नगर में एक और सार्वजनिक स्थान उपलब्ध हो सके जहां विभिन्न प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित हो सके।

उन्होंने बताया कि यहां पूरे परिसर का समतलीकरण कराया जाएगा तथा चारदिवारी बनाई जाएगी वहीं मंच निर्माण एवं सुविधाघर निर्माण जैसे जरुरी काम भी कराए जाएंगे। इसके लिए काम शुरु हो गया है तथा जल्द ही ग्राउण्ड का विकास होगा। उन्होंने अधिकारियों को यहां होने वाले कार्यो का सतत पर्यवेक्षण करने तथा काम पूरी गुणवत्ता से कराने के निर्देश दिए। इसके बाद सभापति ने शांति कॉलोनी में पिछले कई वर्षो से उपेक्षित पड़े सार्वजनिक उद्यान का अवलोकन करते हुए इसके विकास के सन्दर्भ में तकनीकी अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने मौके पर ही कनिष्ठ अभियन्ता नरेश सैनी को उद्यान की चहारदिवारी की मरमत कराने तथा झूलों आदि को व्यवस्थित कराने के साथ ही आजन के उपयोग की दृष्टि से उद्यान में विकास की कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए।

सभापति ने इसका काम शीघ्र शुरु करने के निर्देश भी दिए। सभापति ने कहा कि कॉलोनी के मध्य स्थित इस उद्यान का विकास होने से बच्चे और बड़े सभी यहां आकर सुकून के कुछ पल बिता पाएंगे जो काफी कारगर रहेगा। इस दौरान पार्षद कुशलेन्द्र दाधीच, विजय बहादुर जैन, सहायक अभियन्ता संजय फिलीप, क्षेत्रवासी गोविन्द औदिच्य, शिक्षाविद् जितेन्द्र सनाढ्य सहित गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*