गेंदबाज शैनन ग्रैबियल 4 मैच के लिए सस्पेंड

नई दिल्‍ली . वेस्ट इंडीज के तेज गेंदबाज शेनन ग्रैबियल को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 वनडे इंटरनैशनल सीरिज के पहले 4 मैच से सस्पेंड कर दिया गया है. ग्रैबियल ने मंगलवार को मैच के बाद अपना अपराध स्वीकार कर मैच रेफरी जैफ क्रो की सजा को स्वीकार कर लिया था. इसके बाद किसी आधिकारिक सुनवाई की आवश्यकता नहीं पड़ी.

gabriel-suspend शैनन ने सेंट लूसिया टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के कप्तान जो रूट पर समलैंगिकता से जुड़ी टिप्पणी की थी. इसके कारण आईसीसी ने उन्हें आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया. असल में उनके बीते 24 महीनों में उनके डिमैरिट पॉइंट्स की संख्या 8 पहुंच गई और इसी वजह से उन्हें यह सजा मिली.

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान उन पर 75 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया था. इसके साथ ही ग्रैबियल को तीन डिमैरिट पॉइंट भी मिले थे. सेंट लूसिया टेस्ट में ग्रैबियल को आईसीसी के नियम 2.13 के उल्लंघन का दोषी पाया गया था.

इस नियम के अंतर्गत अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान किसी खिलाड़ी, खिलाड़ी के सपॉर्ट स्टाफ, अंपायर या मैच रैफरी को अपशब्द कहना शामिल होता है. मैच के तीसरे दिन गैब्रिएल और इंग्लैंड के दो बल्लेबाजों रूट तथा जोए डेनली के बीच कहासुनी हुई थी. इसमें रूट का बयान स्टंप माइक में कैद हो गया था. रूट ने कहा था, ‘इसे लेकर बेइज्जती नहीं कीजिए. समलैंगिक होने में किसी तरह की बुराई नहीं है.’



http://udaipurkiran.in/hindi

The post गेंदबाज शैनन ग्रैबियल 4 मैच के लिए सस्पेंड appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*