क्या है रॉबर्ट-प्रियंका गांधी की LOVE STORY

Robert Sonia love story

नई दिल्ली. देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी की बेटी प्रियंका गांधी की राजनीति में आधिकारिक एंट्री हो गई है. आज लखनऊ में भाई राहुल गांधी के साथ किए गए रोड शो से यूपी में जो धमक सुनाई दी है वो आने वाले लोकसभा चुनाव में कितना फायदा देगी ये तो वक्त ही बताएगा.

पर प्रियंका के इस पहले चुनावी अभियान में पति राबर्ट वाड्रा की शुभकामनाएं प्रियंका के लिए जड़ीबूटी का काम करेगी.

यूं तो प्रियंका देश के सबसे ताकतवर राजनीतिक परिवार की बेटी हैं लेकिन उनकी प्रेम कहानी के बिलकुल फिल्मी कहानी की तरह है.

जानिए प्रियंका-राबर्ट की प्रेम कहानी की बड़ी बातें
1- प्रियंका को दिल्ली के एक बिजनेसमैन रॉबर्ट वाड्रा से प्यार हुआ. वाड्रा को प्रियंका की सादगी ने बेहद आकर्षित किया. धीरे-धीरे दोनों की बातचीत शुरू हो गई.
2- 13 साल की छोटी उम्र में वो पहली बार रॉबर्ट वाड्रा से मिली थीं. इसके बाद धीरे-धीरे दोनों की बातचीत शुरू हो गई और देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई.
3-प्रियंका की दिलचस्पी भी रॉबर्ट में बढ़ने लगी. दोनों के रिश्ते मजबूत हो गए और ये अहसास दोस्ती के बाद प्यार में बदल गया.
4- एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में रॉबर्ट ने कहा था, ‘मैं नहीं चाहता था कि हमारे इस रिश्ते के बारे में कोई जाने, क्योंकि लोग इसे समझ नहीं पाते और कोई अलग ही रूप दे देते.’
5- राबर्ट ने प्रियंका को घुटनों के बल बैठकर प्रपोज नहीं किया, बल्कि दोनों ने साथ बैठकर अपने रिश्तों के बारे में गंभीरता से विचार किया.
6- प्रियंका ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘जब मैं रॉबर्ट से पहली बार मिली थी तो सिर्फ 13 साल की थी. वे मुझसे वैसे ही मिलते थे, जैसे दूसरे दोस्तों से मिलते थे. ये बात मुझे पसंद आई.’
7- कारोबारी परिवार से ताल्लुक रखने वाले रॉबर्ट वाड्रा की कोई राजनीतिक पृष्ठभूमि नहीं थी. रॉबर्ट वाड्रा का जन्म 18 अप्रैल 1969 में उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद शहर में हुआ था. मुरादाबाद पीतल के काम के लिए प्रसिद्ध है.
8-राबर्ट वाड्रा के पिता राजेंद्र वाड्रा पीतल व्यवसायी थे और मां मूलत: स्कॉलैंड की निवासी हैं. मूल रूप से रॉबर्ट वाड्रा का परिवार पाकिस्तान के सियालकोट से है. भारत विभाजन के समय रॉबर्ट वाड्रा के दादा भारत आकर बस गए थे.
9- रॉबर्ट वाड्रा और प्रियंका एक ही स्कूल में पढ़ते थे. दोनों की मुलाकात रॉबर्ट वाड्रा की बहन मिशेल वाड्रा के जरिए हुई. तब से ही दोनों एक-दूसरे के अच्छे दोस्त बन गए थे.
10- हालांकि रॉबर्ट वाड्रा नहीं चाहते थे कि उनके रिश्ते के बारे में किसी को पता चले. प्रियंका के इर्द-गिर्द सुरक्षा का कड़ा घेरा रहता था लेकिन क्लासमेट होने की वजह से रॉबर्ट और प्रियंका को एक-दूसरे से मिलने का मौका मिल जाता था.
12- प्रियंका और रॉबर्ट हर परिस्थिति में एक-दूसरे के साथ खड़े नजर आते हैं और यही उनकी प्रेम कहानी को मिसाल बनाता है.
13- दोनों ने शादी का फैसला किया. रिपोर्ट्स के मुताबिक, रॉबर्ट के पिता पहले इस शादी के लिए तैयार नहीं थे लेकिन फिर शादी के लिए अपनी मंजूरी दे दी.
14- 18 फरवरी 1997 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. दोनों की शादी मां सोनिया गांधी के आवास दस जनपथ पर हिंदू रीति-रिवाजों से हुई.
15– प्रियंका और रॉबर्ट के दो बच्चे भी हैं-मिराया वाड्रा और रेहान वाड्रा. पूरा परिवार गुड़गांव में साथ रहता है.

http://udaipurkiran.in/hindi

The post क्या है रॉबर्ट-प्रियंका गांधी की LOVE STORY appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*