कर्नाटक: विस अध्यक्ष ने सदन में दिया बेहद असंवेदनशील बयान, 10 महिला सदस्य चुप्प

बेंगलुरु.कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष रमेश कुमार ने सदन में बहस के दौरान बेहद असंवेदनशील बयान दे डाला. उन्होंने बहस के दौरान बार-बार अपना नाम आने पर अपनी तुलना ऐसी दुष्कर्म पीड़िता से कर डाली जिससे बार-बार सवाल जवाब किए जाते हैं. सदन में विवादित ऑडियो टेप पर बहस चल रही थी जिसमें उनको लेकर बार-बार आरोप लगाए जा रहे थे.
मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने एक ऑडियो टेप जारी कर राज्य बीजेपी अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा पर विधायकों को खरीदने की कोशिश का आरोप लगाया था. इस ऑडियो टेप विवाद की सरकार ने विशेष जांच दल (एसआईटी) से जांच कराने की घोषणा कर दी. एसआईटी जांच को लेकर विधानसभा में हो रही चर्चा के दौरान अध्यक्ष ने विवादित टिप्पणी कर दी.
स्पीकर ने उनके खिलाफ लगे आरोपों का बार-बार जिक्र किए जाने का संदर्भ देते हुए कहा कि उनकी स्थिति एक दुष्कर्म पीड़िता जैसी हो गई है क्योंकि उनसे भी घटना के बारे में बार-बार सवाल किए जाते हैं. उनके इस बयान के बाद सदन में ठहाके लगने लगे जबकि सदन में मौजूद 10 महिला सदस्य चुप्पी साधे दिखीं. यहां तक कि बीजेपी महिला मोर्चा की अध्यक्षा भारती शेट्टी ने मैसूर में कहा कि उन्हें नहीं लगता महिलाएं पुरुषों के बराबर होती हैं. उन्होंने कहा कि महिलाओं को उस आजादी की जरूरत नहीं है जो पुरुषों को मिली है.

The post कर्नाटक: विस अध्यक्ष ने सदन में दिया बेहद असंवेदनशील बयान, 10 महिला सदस्य चुप्प appeared first on DAINIK PUKAR. Dainik Pukar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*