उदयपुर-इंदौर एक्सप्रेस अब इंदौर से भी शाम को चलेगी

उदयपुर, 09 फरवरी (उदयपुर किरण). आखिर उदयपुर-इंदौर को जोड़ने वाली ट्रेन को इंदौर से भी शाम को चलाने की मांग पर रेलवे ने मुहर लगा दी है. अब इंदौर से भी यह गाड़ी शाम को चलेगी. अब तक यह उदयपुर से रात को चलती थी और अगले दिन सुबह इंदौर पहुंचती थी, इसके बाद सुबह ही वह इंदौर से रवाना होती थी और शाम को उदयपुर पहुंचती थी.

इससे उदयपुर-इंदौर के बीच सफर करने वालों को ज्यादा फायदा नहीं था. अब 18 फरवरी से यह ट्रेन इंदौर से सुबह के बजाय शाम 5.40 बजे चलेगी. इस बारे में लंबे समय से इंदौर व उज्जैन के यात्री ट्रेन के समय में बदलाव की मांग कर रहे थे. पश्चिम रेलवे ने मंडल के परिचालन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार ट्रेन नंबर 19329 इंदौर उदयपुर वीरभूमि ट्रेन के समय में बदलाव का निर्णय किया गया है. रेलवे बोर्ड ने इस बारे में बैठक करके 17 जनवरी 2019 को निर्णय किया था. नया बदला हुआ समय 18 फरवरी से लागू होगा. शाम को इंदौर से 5.40 बजे चलने वाली ये ट्रेन कुल 485 किलोमीटर का रास्ता औसत गति 41.57 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलकर अगले दिन सुबह 5.20 बजे उदयपुर पहुंचेगी.

उदयपुर से यह ट्रेन रात 8.35 पर चलती है और अगले दिन सुबह 9 बजे इंदौर पहुंचती है. ट्रेन का समय बदलने से उदयपुर के सिंधी समाज ने संतोष जताया है. सिंधी अकादमी के पूर्व अध्यक्ष हरीश राजानी हिन्दुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी को बताया कि इससे सिंधी समाज को ज्यादा फायदा होगा क्योंकि सिंधी समाज के व्यापारिक रिश्तों सहित सामाजिक रिश्ते भी इंदौर से जुड़े हुए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*