आयकर विभाग की बड़ी कार्यवाही, शहर में दो दुकानों पर सर्वे

अलवर, 13 फरवरी(उदयपुर किरण). आयकर विभाग ने बुधवार को शहर में एक साथ दो व्यापारियों के प्रतिष्ठानों पर सर्वे की कार्रवाई की. इससे शहर के व्यापारियों में हडक़ंप मच गया. आयकर विभाग ने सर्वे की कार्यवाही स्टेशन रोड स्थित खंडेलवाल नमकीन के कारखाने एवं घंटाघर सर्किल स्थित गुर्जरमल घासीराम के संस्थान पर सुबह शुरू की. शहर के स्टेशन रोड स्थित खंडेलवाल नमकीन के नाम से संचालित एक प्रतिष्ठान पर बुधवार सुबह आयकर विभाग की टीम पहुंची.

टीम ने यहां जैसे ही कार्रवाई शुरू की उसी दौरान प्रतिष्ठान के अंदर व बाहर आने-जाने वालों पर रोक लगा दी गई. बताया गया कि इनकम टैक्स विभाग की जयपुर व अलवर सहित भरतपुर की टीम यहां कार्रवाई करने पहुंची है. आयकर विभाग की कार्रवाई को देख आसपास के दुकानदारों में हडक़ंप मच गया. कुछ दुकानदार अपने प्रतिष्ठान बंद करके चले गए. जानकारी के अनुसार आयकर टीम को यहां आयकर चोरी की सूचना मिली थी. जिसके बाद खंडेलवाल नमकीन के ठिकानों एवं घंटाघर स्थित गुर्जरमल घासीराम की दुकान एवं गोदामों पर आयकर टीम ने सर्च ऑपरेशन शुरू किया.

आयकर टीम ने यहां लेन-देन के रिकॉर्ड सहित अन्य दस्तावेजों की जांच की. गौरतलब है कि अलवर जिले में एक माह में एक दर्जन से अधिक फर्मों पर आयकर विभाग की कार्रवाई हो चुकी है. इसमें व्यापारियों और बड़े व्यवसायियों सहित उद्योगपतियों में हडक़ंप मचा हुआ है. दोनों प्रतिष्ठानों पर देर रात तक आयकर विभाग की टीम की कार्रवाई जारी रही.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*